Uttar Pradesh

बंगला मिलने के बाद फुल फॉर्म में शिवपाल, समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के 3 जिलाध्यक्ष घोषित किए

लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव ने संगठन का विस्तार करते हुए शनिवार को तीन जिलों-महानगरों का अध्यक्ष और एक महासचिव नियुक्त किया। मलखान सिंह यादव को बरेली का जिलाध्यक्ष, डॉ. खालिद अंसारी को बरेली महानगर का अध्यक्ष, महताब आलम को कानपुर महानगर और सैय्यद शकील अहमद को सहारनपुर जिले का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। वहीं अशोक यादव को बरेली महानगर का महासचिव बनाया गया है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल ने एक नई पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। शिवपाल 2019 में अपनी पार्टी के बैनर तले कैंडिडेट उतारने की भी तैयारी में हैं। माना जा रहा है कि उनकी यह बगावत अखिलेश और समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाएंगी। ऐसे में योगी सरकार की तरफ से शिवपाल को खासी तवज्जो मिल रही है।

पहले योगी सरकार ने शिवपाल यादव को वही बंगला आवंटित कर दिया जिसमें कभी मायावती रहती थीं। अब गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक, सरकार शिवपाल को भी अखिलेश की तरह ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा देने जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि कोई नहीं कर रहा है लेकिन सत्ता के गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि बहुत जल्द शिवपाल भी जेड सुरक्षा श्रेणी के तहत कमांडों से घिरे नजर आएंगे। दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि ऐसा करके सरकार शिवपाल को अखिलेश के बराबर खड़ा कर फायदा लेना चाह रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH