NationalTop News

भारतीय सेना का जवान निकला PAK का जासूस, अरेस्‍ट

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

मेरठ : भारतीय सेना की मेरठ छावनी से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश के मेरठ छावनी में सेना की नौकरी करने वाले जवान को पाकिस्तान के लिए जानकारियां जुटाने और शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह सैनिक मेरठ छावनी में बतौर सिग्नलमैन के तौर पर कार्यरत है। इस सैनिक पर आरोप हैं कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को पश्चिमी कमान बेस के तहत आने वाली डिविजन से जुड़ी तमाम गोपनीय जानकारी मुहैया करा रहा था। यह पहली बार हैं, जब मेरठ छावनी में एक सैनिक को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पकड़ा गया है।

यह सैनिक उत्तराखंड का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक, सैनिक पिछले 10 महीने से पाकिस्तानी लोगों से संपर्क में था। पाकिस्तान के नंबरों पर लगातार बात करने से इस पर शक पैदा हुआ था। यह सैनिक वाट्सएप पर एंड-टू-एंड इंसक्रिप्शन के जरिए गोपनीय जानकारी भेजा करता था। इस मामले में सेना के अन्य जवानों से भी पूछताछ की है।

पकड़ा गया सैनिक 10 साल से सेना में कार्यरत है और पूछताछ में कई लोगों के नाम भी लिए हैं। अब आरोपी के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जाएगी। सेना के अधिकारियों ने अभी तक उसके नाम का खुलासा नहीं किया है।

=>
=>
loading...