BusinessTop News

90 के दशक में रोड्स पर था इस बाइक का जलवा, नए लुक में दोबारा लौट रही RX100

नई दिल्ली। भले ही आज मार्केट में तमाम बाइक्स आ गई हों लेकिन एक समय था जब भारतीय रोड्स पर यामाहा की RX100 का बोलबाला था। अपने समय में इस बाइक की गिनती धांसू बाइक्स में की जाती थी। युवाओं की पहली पसंद भी ये बाइक ही होती थी, लेकिन आज के समय में ये बाइक जैसे गायब सी हो गई है। रोड पर ये इक्का-दुक्का ही नज़र आती है। जिसके पास है वो भी इसे चमकाकर रखता है। भले ही यामाहा ने इस बाइक को बहुत पहले ही बंद कर दिया हो लेकिन इसके चाहने वालों में कोई कमी नहीं आई है। यही वजह है कि Yamaha RX100 को उसके चाहने वालों ने नए लुक में पेश किया है।

आजकल ग्रे कलर काफी ट्रेंड में है तो इस बाइक को ग्रे कलर में शानदार लुक दिया गया है और साथ ही हेडलाइट तो भी LED लाइट में बदल कर आकर्षक बनाया गया है। मॉडिफाइड बाइक की बात की जाए तो ये बाइक नए प्रयोग करने के लिए काफी बेहतर है और इसका हर लुक अपने आप में खास नजर आता है।

अगर नए मॉडल की बात करें तो सूत्रों ने बताया की यामाहा कम्पनी RX 100 इस साल के अंत तक यह बाइक आपके नज़दीकी यामाहा शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। हालांकि कीमत पता करने के लिए आपको इस बाइक के लांच होने तक का इंतजार करना पड़ेगा और उसके बाद कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इस मॉडल का रेट अपने शहर में पता कर सकते है।

यामाहा कम्पनी ने अपनी RX 100 में 99 सीसी का एयर कूल्ड, 2 स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर, इंजन लगाया है जो 7500 आरपीएम में 11 एचपी की ताकत और 6500 आरपीएम में 10.39 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है।कंपनी ने इस बाइक में 10.5 लीटर की फ्यूल टैंक रखी है. इस गाड़ी में 4 गियर है. इस बाइक की ग्राउंड क्लेरेन्स 145 एमएम है। इस गाड़ी का कुल वजन 103 किलो ग्राम है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH