NationalTop News

जम्मू-कश्मीर: घर जाने के लिए सब इंस्पेक्टर ने बदला अपना लुक, फिर भी आतंकियों ने पहचान कर की हत्या

जम्मू। आतंकियों की हिट में शामिल जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मीर अपने माता-पिता से मिलने अपने घर जा रहे थे। उन्हें इस बात का पता था कि वह आतंकियों की हिट लिस्ट में हैं इसलिए उन्होंने अपना पूरा हुलिया बदल लिया था।

उन्होंने दाढ़ी कटा ली थी और अपने बाल भी बहुत छोटे करवा लिए थे फिर भी आतंकियों ने उन्हें पहचान लिया और कार रोककर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने इम्तियाज अहमद का शव पुलवामा के वाहीबाग इलाके में उनकी कार से बरामद किया। घर के लिए रवाना होने पहले संभवत: उन्होंने अपने अधिकारी से आखिरी बार कहा था, ‘अब वे (आतंकी) मुझे नहीं पहचान पाएंगे।

घटना की जानकारी के बाद तत्काल पुलवामा के स्थानीय पुलिस अधिकारियों समेत बड़ी संख्या में सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया। इससे पहले भी आतंकी कई पुलिसकर्मियों का अपहरण करने के बाद हत्या कर चुके हैं।

शहीद ऑफिसर के शरीर पर गोलियों के कई निशान थे। गोलियों से छलनी उनके शरीर की कई घंटे तक पहचान नहीं हो सकी, लेकिन 2 से 3 घंटे बाद स्थानीय पुलिस की ओर से आखिरकार उनकी पहचान की गई। इसके बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। यहां से उनके पार्थिव शरीर को डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन लाया गया। पुलिस लाइन में सरकारी सम्मान के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंपा गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH