Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ में दिनदहाड़े कैशियर की गोली मारकर हत्या, 10 लाख लूटकर बदमाश फरार

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में बेखौफ बदमाशों ने विभूतिखंड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में रकम जमा कराने जा रहे गैस एजेंसी के कैशियर की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद वह 10 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए। भीड़ भरे इलाके में वारदात की जानकारी से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी समेत अन्य अधिकारी व कई थानों की फोर्स घटनास्थल पहुंच गई। खूनी लुटेरों की पहचान के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

मूलरूप से गोसाईंगंज के परेहटा गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक माता बख्श सिंह के बेटे श्याम सिंह विभूतिखंड क्षेत्र के विनीत खंड.2 में अपने परिवार के साथ रहते थे। श्याम सिंह हिंदुस्तान पेट्रोलियम की बिहारी गैस सर्विस में कैशियर थे। वह अक्सर एजेंसी का रुपया बैंक में जमा करने जाते थे। सोमवार सुबह भी वह गैस एजेंसी की रकम लेकर विभूतिखंड क्षेत्र के बैंक ऑफ बडौदा में रुपये जमा करने जा रहे। रास्ते में बैंक के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हों गोली मार दी और दस लाख रुपए से भरा बैग ले फायरिंग करते हुए फरार हो गए। वहीं लोगों की मदद से श्याम सिंह को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर आईजीए एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम के साथ छानबीन की। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। वीडियो फुटेज खंगाले लेकिन हमलावरों का कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस छानबीन में यह बात सामने आई है कि बदमाशों ने रेकी और सटीक मुखबिरी के आधार पर वारदात को अंजाम दिया और भागने में सफल रहे। बदमाश रास्ते से भी परिचित थे। इसीलिए उन्हें भागने में कोई दिक्कत नहीं हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बदमाश काले रंग की स्प्लेंडर बाइक से आए थे। बाइक चला रहा बदमाश हेलमेट पहने था जबकि पीछे बैठा उसका साथी चेहरे पर रुमाल बांधे हुए था। बदमाशों की उम्र 25 से 30 वर्ष बताई जा रही है। दोनों दुबली-पतली कद-काठी के थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH