NationalTop News

केजरीवाल को देाहरा झटका, एक साथ चलेगा दीवानी-फौजदारी का मुकदमा

अरुण जेटली, अरविन्द केजरीवाल, सुप्रीम कोर्टsupreme_court

 

अरुण जेटली, अरविन्द केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट
supreme_court

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मामला  दर्ज कराया। जिसके अन्तर्गत सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई, और फलस्वरूप सी एम केजरीवाल को बड़े झटके  का सामना करना पड़ा। केजरीवाल पर अब दीवानी और फौजदारी का मामला एक साथ चलेगा।

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ऐसा कोई भी नियम नहीं है जिसमे दीवानी और फौजदारी के मामलात साथ में नहीं चलाये जा सकते जिसके कारण अरविन्द केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी को भी झटका लगा है।
मानहानि का यह मामला और भी दिलचस्प होता नजर आ रहा है क्योंकि दोनों ही पक्ष के वकील निजी तौर पर एक दूसरे के खिलाफ केस लड़ते हुए देखे जायेंगे।  साथ ही साथ आपको बताते चले केजरीवाल की ओर से वकील राम जेठमलानी और जेटली की तरफ से  अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी होंगे।
सोमवार को  केजरीवाल के वकील की अनुपस्थिति की वजह से मामले की सुनवाई टाल दी गयी थी। इसके बाद जस्टिस पीसी घोष और जस्टिस यूयू ललित ने सुनवाई को मंगलवार तक के लिए टाल दिया था।

दरअसल, डीडीसीए में घोटाले के आरोप लगाने पर पटियाला हाउस कोर्ट में चल रहे अरुण जेटली आपराधिक मानहानि मामले पर रोक लगाने के लिए दाखिल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई करनी थी। इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने निचली अदालत में चल रहे मामले में आपराधिक कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

गौरतलब है कि अरुण जेटली ने केजरीवाल समेत पांच आम आदमी पार्टी सदस्यो के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।

=>
=>
loading...