Top NewsUttar Pradesh

योगी का राज्य कर्मचारियों को बंपर दिवाली गिफ्ट, रु. 7000 बोनस, डीए 2% बढ़ा

नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कर्मचारियों को बंपर दिवाली गिफ्ट दिया है। योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए 2% बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और बोनस का ऐलान किया है। सरकार ने कहा है कि वह अपने 14.02 लाख कर्मचारियों को 30 दिन का बोनस देगी। सरकार के इस कदम से सरकारी खजाने पर 967.63 करोड़ रुपए का अतिरिक्‍त बोझ पड़ेगा।

सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि 14 लाख से ज्यादा अराजपत्रित कर्मचारियों को 7 हजार रुपये का बोनस दिवाली से पहले दिया जाएगा। बोनस के रूप में कर्मचारियों को 6908 रुपये मिलेंगे, लेकिन नकद 1727 रुपये ही मिलेंगे। बाकी पीएफ खाते में जमा किया जाएगा। नया संशोधित भत्‍ता कर्मचारियों को 1 जुलाई 2018 की तारीख से प्रदान किया जाएगा। इससे राज्य कर्मचारियों और अधिकारियों की सैलेरी में 500 से 2500 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी।

प्रवक्ता ने बताया कि राज्‍य सरकार ने वित्‍त वर्ष 2017-18 के लिए 30 दिनों का बोनस कर्मचारियों को जारी करने के लिए सभी सरकारी विभागों, अर्द्ध सरकारी शैक्षणिक और तकनीकी संस्‍थानों, स्‍थानीय निकायों और दैनिक मजदूरों के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। पिछले साल की भांति इस साल भी बोनस की 75 प्रतिशत राशि कर्मचारी के पीएफ एकाउंट में जमा की जाएगी, जबकि 25 प्रतिशत राशि का भुगतान सीधे उनके सैलरी खाते में किया जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH