Sports

अंबाती रायुडू ने अचानक ले लिया संन्यास, चौकाने वाली वजह आई सामने

नई दिल्ली। टीम इंडिया के मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने शनिवार को संन्यास का फैसला लेकर सभी को चौंका दिया। आप भी ये खबर सुनकर हैरान हों इसके पहले ही आपको बता दें कि रायुडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास का एलान किया है। इसका सीधा मतलब है कि उन्होंने टेस्ट टीम में आने की उम्मीद भी छोड़ दी है। रायुडू ने हैदराबाद क्रिकेट ऐसोसिएशन को चिट्ठी लिख कर इस बारे में जानकारी दी है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट का हिस्सा नहीं होंगे। यानी वह अब रणजी ट्रॉफी में खेलते नहीं दिखेंगे।

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने कहा, ‘हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य अम्बाती रायुडू ने खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया जिसमें रणजी ट्रोफी भी शामिल है ताकि वह सीमित ओवर क्रिकेट और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगा सकें।’ इसके अनुसार, ‘वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने बीसीसीआई, हैदराबाद क्रिकेट संघ, आंध्र क्रिकेट संघ, बड़ौदा क्रिकेट संघ और विदर्भ क्रिकेट संघ का शुक्रिया अदा किया है।’

रायुडू ने आईपीएल में चेन्नै सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन की बदौलत हाल में भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है। हाल में वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक से 217 रन जुटाए थे, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनकी तारीफ की थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH