Top NewsUttar Pradesh

योगी आदित्यनाथ ने बदला फैज़ाबाद का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा शहर

लखनऊ। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने के बाद अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब उर्दू के मशहूर शायर मेराज फैजाबादी के शहर फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया है। योगी इस समय अयोध्या में हैं। योगी ने वहीँ से इस बात का एलान किया।

छोटी दीपावली के मौके पर दीपोत्सव में शामिल होने आए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या हमारी आन-बान-शान है और इसकी पहचान भगवान राम से होती है इसलिए जनपद फैजाबाद का नाम भी आज से अयोध्या होगा। उन्होंने उत्तर कोरिया की फर्स्ट लेडी किम-जुंग-सुक का स्वागत किया और कहा कि आज हम अतीत को याद करने के लिए इकट्ठा हुए हैं। योगी ने दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज और श्रीराम के नाम पर एयरपोर्ट बनाने का भी ऐलान किया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, अयोध्या और कोरिया के रिश्ते 2000 साल पुराने हैं। तब अयोध्या की राजकुमारी से कोरिया के राजकुमार का विवाह हुआ था। अयोध्या और कोरिया के बीच पर्यटन को आने वाले वक्त में बढ़ावा मिलेगा। अतिथि देवो भव: की भारतीय संस्कृति के भाव को व्यक्त करने के लिए मैं कोरिया गणराज्य के राष्ट्रपति का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने प्रथम महिला को भेजकर दोनों देशों के बीच पुराने रिश्ते को बढ़ाया है। आज हम अपने अतीत के साथ जुड़ रहे हैं।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH