Entertainment

‘ठग्स’ का सोशल मीडिया पर उड़ा मज़ाक, यूजर्स बोले- अच्छी है लेकिन मेला और लाल बादशाह इससे बेहतर है

मुंबई। अमिताभ बच्चन और आमिर खान अभिनीत ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ ने ने भले ही रिलीज के पहले दिन 50 करोड़ की कमाया कर ली हो लेकिन सोशल मीडिया पर फिल्म का लोग जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। कुछ तो फिल्म देखने के बड़ा आमिर खान से अपने पैसे वापस मांग रहे हैं। लोगों लंबे समय से आमिर और अमिताभ की इस फिल्म का इंताजर था। ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए दर्शकों को ‘ठग्स’ से काफी उम्मीद थी। लेकिन ये फिल्म थिएटर के अंदर दर्शकों को एंटरटेन करने में नाकाम रही। बल्कि इससे उलट इस फिल्म की वजह से सोशल मीडिया पर अच्छा खासा माहौल बन गया है।

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को लेकर ट्विटर और फेसबुक पर मीम्स की झड़ी लग गई है। फिल्म देखकर लौट रहे दर्शकों का कहना है कि फिल्म में कटरीना से ज्यादा अहम रोल अमिताभ की चील का है। इसके अलावा कटरीना के डांसिंग स्टाइल को भी एरोबिक्स बताया जा रहा है। एक यूजर ने शाहरुख खान की जीरो के पोस्टर को शेयर कर आमिर-अमिताभ की फिल्म को ZERO रेटिंग दी है। वहीं, ठग्स…’ को 20 मिनट तक देखने के बाद एक ऑडियंस ने आलिया भट्ट की फिल्म राजी का एक वीडियो शेयर कर अपना रिएक्शन दिया, जिसमें आलिया रोती हुई नजर आ रही हैं।

KRK ने ठग्स…’ के पब्लिस रिस्पॉन्स को शेयर किया है। इसमें एक यूजर ने लिखा- मूवी का पहला हाफ बेकार है। स्क्रीनप्ले स्लो है। स्टोरी बेकार है। मैं थिएटर में हूं और ट्विटर देख रहा हूं इसका मतलब आप समझ सकते हैं कि फिल्म कैसी है। इससे बेहतर तो रेस-3 थी। सलमान की फिल्म रेस 3 को वेबसाइट IMDB (Internet Movie Database) ने दुनिया की 100 सबसे घटिया फिल्मों में शामिल किया था। एक यूजर ने ठग्स देखने के बाद आमिर की फिल्म पीके का एक डायलॉग शेयर किया गया है, जिसमें आमिर कहते हैं- हमका घर जाना है भगवान, आप जो बोलेगा हम करेगा, बस हमका घर पहुंचाई दो।

वहीं, व्यापार विशेषज्ञों ने अपनी समीक्षा में इसे कमजोर फिल्म करार दिया है। फिल्म व्यापार समीक्षक गिरीश जोहर ने कहा, “फिल्म के बारे में कोई बहुत अच्छा फीडबैक नहीं मिला है। लोग अभिताभ बच्चन सर, आमिर और वाईआरएफ के डेडली काम्बीनेशन से फिल्म के बहुत बेहतर होने की उम्मीद कर रहे थे।” व्यापार समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट किया, “ठग्स आफ हिन्दोस्तान को छुट्टी (दिवाली) का समय, फिल्म को लेकर बने हाइप, बहुत बड़े सितारों के नाम की वजह से कुछ फायदा हो सकता है..लेकिन एक बार शुरुआती उत्साह के ठंडा पड़ने के बाद फिल्म का लंबे समय तक टिक पाना मुश्किल लग रहा है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH