RegionalTop News

गांव के बुजुर्गों का फरमान, महिलाओं ने दिन में पहनी नाइटी तो लगेगा जुर्माना

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश से एक अजीब मामला सामने आया है। यहां गांव के बुजुर्गों ने दिन में नाइटी पहनने पर महिलाओं पर जुर्माना लगाने का ऐलान किया है। बुजुर्गों के इस आदेश के बाद पश्चिम गोदावरी जिले के एक गांव में पिछले नौ महीने से महिलाएं दिन में नाइटी नहीं पहन रही हैं। बुजुर्गों का कहना है कि दिन में महिलाओं को नाइट पहने देखकर पुरुष असहज हो जाते हैं।

बुजुर्गों ने नियम बनाया है कि अगर कोई महिला सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक नाइटी पहने पाई जाती है तो उस पर 2 हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं अगर कोई महिला किसी महिला के दिन में नाइटी पहनने की सूचना देती है तो उसे 1 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। नाइटी पर बैन का आदेश हालांकि नौ महीने पहले जारी हुआ था लेकिन गुरुवार को राजस्‍व अधिकारियों के इस गांव का दौरा करने के बाद यह वायरल हो गया।

गांव की एक महिला ने कहा कि नाइटी को लेकर हमारे गांव में कोई विरोध नहीं है। हम सभी महिलाओं ने मिलकर निर्णय लिया है कि नाइटी नहीं पहनना है। हमारे गांव में कोई खाप पंचायत नहीं है। गांव के दूसरे निवासी सत्यनारायण ने कहा कि हम लोगों ने नाइटी पर प्रतिबंध करने का सामूहिक निर्णय लिया है, इसके जरिए हमें संस्कृति और परंपरा की रक्षा करना है। उधर, पुलिस ने बताया है कि किसी तरह की कोई शिकायत इसको लेकर किसी महिला ने नहीं की है। अगर कोई शिकायत आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH