NationalTop News

एमपी विस चुनाव: चुनावी ड्यूटी में लगे तीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को हो रहे मतदान के शुरुआती चार घंटों में लगभग 22 फीसदी मतदान हुआ है। इस बीच राज्‍य में विभिन्‍न हिस्‍सों में चुनाव ड्यूटी में तैनात 3 अधिकारियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 1 चुनाव अधिकारी की गुना में और 2 की इंदौर में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इन अधिकारियों के शव उनके घर भेजे जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने इन अधिकारियों के परिवार वालों को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

वहीँ, मतदान के दौरान बड़ी संख्या में ईवीएम मशीनों के खराब होने पर उन्हें बदला गया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, तीन मतदान केंद्रों पसरवाड़ा, लांजी और बैहर में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जबकि शेष 227 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ। मतदान के शुरुआती चार घंटों में 22 फीसदी मतदान हुआ है।

सीईओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पांच करोड़ चार लाख मतदाताओं में से एक करोड़ 10 लाख से अधिक मतदाता मतदान कर चुके हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल कांताराव ने कहा, “कुल मिलाकर ईवीएम की 100 मशीनों को गड़बड़ी के बाद बदला गया। इन्हें आधे घंटे के भीतर बदल दिया गया।” राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय सुरक्षाबलों की 650 कंपनियां तैनात की गई है। इसके अलावा सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर भी उपयोग में लाए जा रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH