NationalTop NewsUttar Pradesh

बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज का वीडियो हुआ वायरल, खुद को बताया बेक़सूर

लखनऊ। बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र के चिंगरावठी चौकी के पास कथित गोकशी के बाद भड़की हिंसा में इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह और एक युवक की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने हिंसा के मामले में कुल 27 अभियुक्तों को नामज़द किया है।

पुलिस ने 50-60 अज्ञात लोगों को भी एफ़आईआर में शामिल किया है जिनकी घटना से जुड़े वीडियो के आधार पर पहचान करने की कोशिश की जा रही है। वहीं बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को पुलिस ने मुख्य आरोपी बनाया है, जो अभी तक फरार बताया जा रहा है। फिलहाल उसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें उसने खुद को बेक़सूर बताया है। उसने कहा कि पुलिस उसे इस तरह प्रस्तुत कर रही है जैसे उसका बहुत बड़ा आपराधिक इतिहास हो।

योगेश राज ने कहा कि जिस समय ये घटना हुई वह स्याना थाने में था। उसे सूचना मिली कि ग्रामीणों ने पथराव कर दिया है और वहां पर फायरिंग हुई है जिसमें एक युवक और एक पुलिस वाले को गोली लगी है। उसने कहा कि जब मुकदमा स्याना थाने में लिखा जा रहा था तो बजरंग दल बवाल क्यों करता। मैं इस घटना में उक्त स्थल पर मौजूद नहीं था। न ही मेरा इस घटना से कोई लेना देना है।

गौरतलब है कि योगेश राज पहले एक प्राइवेट नौकरी करता था। 2016 में योगेश बजरंग दल का जिला संयोजक बना। उसके बाद नौकरी छोड़कर पूरी तरह संगठन के लिए काम करने लगा। योगेश राज ने सोमवार को हिंसक भीड़ की अगुआई की थी। यह स्याना के नयाबांस गांव का रहने वाला है और पहले भी कई विवादों में इसका नाम आ चुका है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 333, 353, 427, 436, 394 के तहत मामला दर्ज किया है।

\

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH