NationalTop News

IRCTC घोटाला मामले में लालू को बड़ी राहत, मिली अंतरिम जमानत

नई दिल्ली। चारा घोटाला मामले में जेल में बंद आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को IRCTC घोटाले में एक दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से IRCTC घोटाले में दायर दो मुकदमों में लालू प्रसाद यादव को अंतरिम जमानत दे दी है।

लालू की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी हुई। इसके लिए रांची के रिम्स में ही व्यवस्था की गई थी। रिम्स के पेइंग वार्ड के जिस कमरे में वे भर्ती हैं, उसी कमरे में सारी तैयारियां की गई थी। चारा घोटाले में सजा पाने के बाद कई बीमारियों से एकसाथ जूझ रहे लालू प्रसाद इनदिनों रिम्स में ही भर्ती हैं।

इस मामले में लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी। वहीं, तेजस्वी यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को कोर्ट ने इस मामले में छह दिसंबर को ही जमानत दे दी थी।

इस मामले में लालू पर आरोप है कि जब वह रेल मंत्री थे तो पुरी और रांची में रेलवे के दो होटलों का सब-लीज मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। आरोप है कि इसमें आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने रेलमंत्री के आदेश पर अपने पदों का दुरूपयोग किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH