Top NewsUttar Pradesh

गोरखपुर: राखी हत्याकांड का खुलासा, आर्यन अस्पताल के मालिक समेत दो गिरफ्तार

लखनऊ। गोरखपुर के चर्चित राजेश्वरी श्रीवास्तव उर्फ राखी हत्याकांड का खुलासा हो गया है। पुलिस ने इस मामले में गोरखपुर के आर्यन अस्पताल के मालिक डॉ धर्मेंद्र प्रताप सिंह व उसके दो अन्य साथियों प्रमोद कुमार सिंह और देश दीपक निषाद को गिरफ्तार कर लिया है। डॉ डीपी सिंह ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर नेपाल में जून में अपनी दूसरी पत्नी राजेश्वरी श्रीवास्तव उर्फ राखी की हत्या कर उसके शव को नेपाल के पोखरा में फेंक दिया था। इस घटना का खुलासा करते हुए एसटीएफ ने ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से राजेश्वरी का निर्वाचन आयोग पहचान पत्र, तीन मोबाइल फोन और नेपाली रिचार्ज कार्ड के अलावा अन्य दस्तावेज और एटीएम कार्ड आदि बरामद किए गए हैं।

डॉ डीपी सिंह का संबंध राजेश्वरी श्रीवास्तव से 2006-07 से था। राखी के पिता हरिराम श्रीवास्तव का डॉ डीपी सिंह के अस्पताल में इलाज चल रहा था, जिसकी वजह से राखी का यहां आना जाना होता रहता था। इस दौरान दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ गईं और दोनों ने साल 2011 में शादी कर ली। डॉ डीपी सिंह की पहली पत्नी उषा सिंह को उनकी शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इधर, प्रेमिका से पत्नी बनी राखी और डॉक्टर से एक बेटी हुई जिसकी इलाज के दौरान मौत अस्पताल में हो गई।

राखी को डॉक्टर ने गोरखपुर में एक मकान खरीद कर दिया था। इसी बीच राखी ने फरवरी 2018 में अपनी दूसरी शादी मनीष कुमार श्रीवास्तव नाम के एक व्यक्ति से कर ली थी। हालांकि शादी के बाद भी राखी का संबंध डॉक्टर के साथ बना रहा। जून में डा डीपी सिंह राखी को लेकर नेपाल गए। वहां उन्होंने अपने दो साथियों के साथ पोखरा में एक पहाड़ से राखी को नीचे धकेलकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले का राजफाश करते हुए पुलिस ने डीपी सिंह व उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH