Sports

अब कड़कनाथ मुर्गा दिलाएगा टीम इंडिया को जीत..

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने खेल के लिए ही नहीं बल्कि अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। विरोधी भी विराट की फिटनेस की तारीफ़ करते नहीं थकते हैं। बीते दिनों कोहली ने अपनी फिटनेस का राज़ खोलते हुए बताया था कि उन्होंने एनिमल प्रोटीन से दूरी बना ली है। साथ ही उन्होंने मांस खाना छोड़ दिया है। कोहली को बिरयानी और अंडे बहुत ज्यादा पसंद थे लेकिन लेकिन फिटनेस को लेकर कोहली ने इसे छोड़ दिया।

इन सबके बीच अब विराट कोहली को झाबुआ के कड़कनाथ रिसर्च सेंटर (कृषि विज्ञान केंद्र) ने कड़कनाथ चिकन खाने की सलाह दी है। सेंटर ने इस संबंध में भारतीय कप्तान को एक पत्र भी लिखा है। पत्र की कॉपी ट्विटर पर पोस्ट की है। सेंटर के निदेशक आईएस तोमर ने फैट और कोलेस्ट्रॉल ज्यादा होने के डर से कोहली के ग्रिल्ड चिकन छोड़ने की मीडिया रिपोर्ट पढ़कर यह पत्र लिखा है।

तोमर का कहना है फैट ओर कोलेस्ट्रॉल के कारण यदि विराट कोहली और टीम इंडिया के खिलाड़ी ग्रिल्ड चिकन खाना छोड़कर वेगन (शाकाहारी) डाइट ले रहे हैं तो वे बिना डरे झाबुआ का कड़कनाथ चिकन खा सकते हैं। इसमें न के बराबर फैट और कोलेस्ट्रॉल होता है। इसमें आयरन और ल्यूरिक एसिड पर्याप्त मात्रा में होता है। तोमर ने पत्र में हैदराबाद के नेशनल मीट रिसर्च संस्थान की रिपोर्ट की प्रति भी संलग्न की है, जो आम चिकन और कड़कनाथ चिकन में मौजूद फैट-प्रोटीन-कोलेस्ट्रॉल आदि के अंतर को दर्शाती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH