Top NewsUttar Pradesh

चर्चित IAS बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, मचा हड़कंप

लखनऊ। चर्चित आईएएस बी चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास पर सीबीआई ने छापा मारा है। ये छापेमारी हमीरपुर में हुए अवैध खनन के मामले में की गई है। सीबीआई की टीम इस समय मौके पर मौजूद है और कई अहम दस्तावेजों के लिए जांच कर रही है। टीम ने घर कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। आपको बता दें कि डीएम के खिलाए मौरंग खनन को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। इस केस तहत सीबीआई ने कानपुर, जालौन, हमीरपुर और दिल्ली के कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

 

बता दें कि अखिलेश सरकार में बी चन्द्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। आरोप है कि चन्द्रकला ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।

इसके बाद ही साल 2015 में अवैध रूप से जारी मौरंग खनन को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट ने 16 अक्टूबर 2015 को हमीरपुर में जारी किए गए सभी 60 मौरंग खनन के पट्टे अवैध घोषित करते हुए रद्द कर दिए थे। याचिकाकर्ता का आरोप है कि मौरंग खदानों पर पूरी तरह से रोक लगाने के बाद भी जिले में अवैध खनन खुलेआम किया गया। साल 2016 को तमाम शिकायतों और याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने अवैध खनन की जांच सीबीआई को सौंप दी थी, जिसके बाद से सीबीआई इस केस की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि बी चंद्रकला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उनके फेसबुक पेज पर 85 लाख से ज्यादा फालोवर हैं। उनकी कुछ पोस्ट पर तो लाखों की संख्या में लाइक और हजारों की संख्या में कमेंट्स आ जाते हैं। कहीं न कहीं सोशल मीडिया का उनकी प्रसिद्धि में अहम रोल रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH