City NewsRegionalTop News

सरकारी स्कूल में रहने वाली तीन छात्राएं प्रेग्नेंट, एक ने दिया बच्चे को जन्म

प्रतीकात्मक तस्वीर

भुवनेश्वर। छात्राओं के प्रेग्नेंट होने और एक अन्य नाबालिग लड़की के बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है। ढेंकनाल, कालाहांडी और जाजपुर जिलों में ये घटनाएं सामने आई हैं।

इससे एक सप्ताह पहले ही ओडिशा के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा के कंधमाल जिले में स्थित हॉस्टल में एक बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी। नाबालिग ने 12 जनवरी को बच्चे को जन्म दिया था।

ढेंकनाल के सप्तसजया में आवासीय स्कूल के हेडमास्टर जनार्दन समाल ने शुक्रवार को सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि आठवीं कक्षा की छात्रा गर्भवती पाई गई है। अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में कालाहांडी जिले में नरला क्षेत्र में नवोदय आवासीय स्कूल की कक्षा नौ की छात्रा के कथित तौर पर गर्भवती होने और उस पर गर्भपात की दवा लेने का संदेह है।

कालाहांडी में ही एक अन्य घटना में 24 साल के एक युवक को 13 साल की बच्ची से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में लड़की गर्भवती हो गई थी। जाजपुर जिले में 15 साल की एक लड़की ने गुरुवार को कलिंग नगर क्षेत्र में एक बच्चे को जन्म दिया। पुलिस ने बताया कि लड़की और बच्चे दोनों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH