NationalTop News

नरेंद्र मोदी भारत के सबसे भरोसेमंद नेता, राहुल इतने प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं ऐसे में जनता की नब्ज़ टटोलने के लिए एक सर्वे किया गया। इस सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 53 प्रतिशत की रेटिंग के साथ देश में सबसे ज्यादा भरोसेमंद राजनेता बनकर उभरे हैं। इसका बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का नंबर आता है। राहुल को 26 की रेटिंग मिली है। सर्वे के अनुसार, दक्षिण के राज्यों आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में राहुल सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं।

इस सर्वेक्षण में 291 शहरी वार्डो और 690 गांवों के 34,470 लोगों ने भाग लिया। इस सूची में बंगाल की मुख्यमंत्री ममजा बनर्जी को चार प्रतिशत और बसपा प्रमुख मायावती को दो प्रतिशत वोट मिला है। सर्वेक्षण में भाजपा ने भी अच्छा प्रतिशत हासिल किया है, खासकर हिंदी पट्टी के राज्यों में पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

एक बयान के अनुसार, “हिंदी पट्टी के राज्यों और पश्चिमी भारत में सर्वेक्षण में भाग लेने वाले लोगों ने मोदी नीत सरकार को काफी नंबर दिए।” सर्वेक्षण के परिणाम में यह भी दर्शाया गया है कि क्षेत्रीय पार्टियों के प्रति संबंधित राज्यों के लोगों ने जबरदस्त विश्वास दिखाया है। ये राज्य तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना हैं।

बयान के अनुसार, “सार्वजनिक संस्थानों में, भारतीयों ने सबसे ज्यादा विश्वास प्रधानमंत्री कार्यालय (75 प्रतिशत), उसके बाद सर्वोच्च न्यायालय (73 प्रतिशत) और फिर संसद (72 प्रतिशत) पर जताया है। केवल 53 प्रतिशत लोगों ने ‘मुख्य विपक्षी पार्टी’ संस्थान पर विश्वास जता

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH