NationalSportsTop Newsमुख्य समाचार

केदार जाधव को सलाह देते नज़र आए धोनी, कहा “भाई यहां मत डाल नहीं तो…..”

महेंद्र सिंह धोनी  अपने फास्ट रिफ्लैक्सेस के लिए जाने जाते हैं, खासकर जब उन्हें स्टंप आउट करना हो। शायद ही दुनिया में कोई विकेटकीपर होगा जो माही से ज़्यादा तेजी से स्टंप आउट कर सकता हो। साल 2018 में खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व भारतीय कप्तान ने 2019 में दमदार वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में उन्होंने लगातार तीन अर्द्धशतक लगाए। इसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ घोषित भी किया गया।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में 37 वर्षीय धोनी ने दूसरे वनडे में नाबाद 48 रन बनाए। नतीजतन, भारत 90 रन से यह मैच जीत कर सीरीज में 2-0 से आगे हो गया। जैसा की हम सब जानते हैं बल्लेबाज़ी में गुड़ी धोनी, विकेट के पीछे से भी लगातार गेंदबाजों को दिशा निर्देशन देते रहते हैं।

इन अनुभवों ने महेंद्र  सिंह धोनी को इस बात का अंदाजा हो गया है कि कौन सा बल्लेबाज क्या करने जा रहा है। मैच के दौरान धोनी केदार जाधव को हिन्दी में कुछ टिप्स दे रहे थे ताकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी न समझ सकें। ये वीडियो जैसे ही बहार हुआ, बड़ी तेज़ी से सोशल मीडिया पे ट्रोल होने लगा।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान में कमेंटेटर सुनील गावस्कर से जब उनके साथी कमेंटेटर ने पूछा कि धोनी के जेहन में क्या चल रहा है तब उन्होंने इसका जवाब दिया कि इसे जानने के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को हिन्दी सीखनी पड़ेगी। उन्होंने मजाक में कहा कि वर्ल्ड कप से पहले ब्लैक कैप बल्लेबाज हिन्दी सीख लें।

 

बता दें कि मैच के बाद केदार जाधव ने महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की। उन्होंने अपनी सफलता का सारा श्रेय धोनी को दिया है। उन्होंने कहा, वो आज जहां भी पहुंचे हैं उसका पूरा श्रेय वो एमएस धोनी को देते हैं।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava