NationalTop News

बिहार में बड़ा रेल हादसा, सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, सात की मौत

पटना। बिहार के वैशाली जिले में रविवार सुबह 12487 जोगबनी-आनंदबिहार सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई है जबकि 27 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस बीच रेलवे ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

यह हादसा रविवार तड़के करीब 3 बजकर 58 मिनट बजे हुआ। जब यात्री गहरी नींद में सो रहे थे। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव का काम चल रहा है। सीएम नीतीश कुमार ने भी हादसे पर खेद जताया है। हादसे के बाद से इस रूट की कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है, वहीं कुछ ट्रेनों के रूट में भी बदलाव करना पड़ा है।

पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य सूचना जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के मुताबिक, “जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस रविवार तड़के तीन बजकर 52 मिनट पर मेहनार रोड से गुजरी और लगभग चार बजे सहदोई बुजुर्ग के पास इसकी 11 बोगियां पटरी से उतर गईं।

उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में तीन स्लीपर (एस 8, एस 9, एस 10) और एक एसी (बी 3) बोगी सहित 11 बोगियां पटरी से उतर गईं और कई बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ गईं। उधर, हादसे के बाद रेलवे ने मृतकों के परिवार वालों को 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है, वहीं गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली रूप से घायल लोगों को 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH