SportsTop News

IND VS NZ: पहले टी-20 में टीम इंडिया को मिली करारी हार, 80 रनों से गंवाया मैच

वेलिंग्टन। वेलिंग्टन में खेले गए सीरीज़ के पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया को करारी हार झेलनी पड़ी है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जो उनके लिए घातक साबित हुआ। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 219 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में पूरी भारतीय टीम महज 139 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए। धोनी ने 31 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली।

इसके पहले न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। टी-20 विशेषज्ञ कोलिन मनुरो ने 20 गेंदों पर 34 रन बना डाले। उनकी पारी में दो चौके और इतने की छक्के शामिल रहे। सेइफर्ट और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की जिसे क्रूणाल पांड्या ने विजय शंकर के हाथों कैच कराते हुए तोड़ा। मेजबान टीम की रनगित यहां नहीं रूकी क्योंकि दूसरे छोर से तूफानी बल्लेबाजी कर रहे सेइफर्ट को कप्तान केन विलियम्सन (34) का साथ मिला। इस बीच 134 के कुल स्कोर पर सेइफर्ट को खलील अहमद ने बोल्ड कर शतक पूरा नहीं करने दिया। उन्होंने 43 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के मारे।

पदार्पण कर रहे डर्ली मिशेल सिर्फ आठ रन ही बना सके। अंत में रॉस टेलर ने 14 गेदों पर 23 रन बनाए, लेकिन स्कॉट कुगेलेजिन आखिरी ओवरों में महज सात गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का मार नाबाद 20 रन बनाकर अपनी टीम को उसके सर्वोच्च स्कोर तक ले गए। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रूणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH