NationalTop News

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में उरी से भी बड़ा आतंकी हमला, सीआरपीएफ के 30 जवान शहीद

नई दिल्ली। जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में में आतंकी हमले में शहीद जवानों की संख्या 30 पहुंच गई है। जबकि 45 से ज्यादा घायल बताये जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाका इतना तेज था कि सेना की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। कई जवानों ने तो मौके पर दम तोड़ दिया। जबकि गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, एक कार में बम रखा गया था और जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला उसके नजदीक से गुजरा कार को रिमोट से उड़ा दिया गया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। बताया जा रहा है कि काफिले में सीआरपीएफ की करीब दर्जनभर गाड़ियों में 2500 से अधिक जवान सवार थे। ये आतंकी हमला उरी में हुए आतंकी हमले से भी बड़ा है। उरी हमले 19 जवान शहीद हुए थे।

दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा में आने वाले लेतपोरा इलाके में यह घटना हुई है। सीआरपीएफ की गाड़ी श्रीनगर-जम्‍मू नेशनल हाइवे से अवंतिपोरा की तरफ जा रही थी तभी आतंकियों द्वारा इस हमले को अंजाम दिया गया। हमले के बाद सेना के जवानों ने इलाके को घेर लिया गया। सीआरपीएफ के सूत्रों का कहना है कि सड़क पर एक चार पहिया वाहन में IED लगाया गया था। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इस फिदायीन हमले को अंदाम अलीद अहमद डार उर्फ वकास ने दिया है। वह पुलवामा के गुंडई बाग का रहने वाला है।

=>
=>
loading...