NationalTop News

हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, 6 बोगियों के शीशे और इंजन की खिड़कियां टूटी

नई दिल्ली। हाल ही में पीएम मोदी द्वारा लांच की गई ट्रेन वंदे भारत पटरियों के साथ-साथ मीडिया की सुर्ख़ियों में भी दौड़ रही है। ट्रेन पर कभी कोई पत्थर मारकर उसके शीशे तोड़ देता है तो कभी उसके परिचालन में गड़बड़ी आ जाती है। अब शनिवार को वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई। दरअसल, उड़ते हुए पत्थर ट्रेन पर जा लगे जिसकी वजह से ड्राइवर की विंड स्क्रिन और 6 कोचों की खिड़कियों के शीशों में दरारें आ गईं। यह घटना कानपुर और टुंडला के बीच में हुई।

बताया जा रहा है कि ट्रेन के बगल वाली ही पटरी पर डिब्रूगढ़ राजधानी आ रही थी। दोनों ट्रेन आपस में इतने करीब आ गए थे कि पटरियों से गिट्टियां उड़कर वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़कियों पर आ लगे जिससे वे डैमेज हो गए। पत्थर का टुकड़ा ड्राइवर सीट की सामने वाले शीशे (विंड स्क्रिन) से टकराया, उसके बाद कोच संख्या C4, C6, C7, C8, C13 के शीशों पर टकरा गया। पत्थर कोच C 12 के दोनों तरफ की खिड़कियों पर टकराया। घटना के बाद ट्रेन को कुछ देर के लिए रोका गया। ट्रेन के साथ यात्रा कर रही तकनीकी टीम ने जांच कर बताया कि ट्रेन अपनी सामान्य स्पीड से चल रही थी और यह पूरी तरह से फिट है। रेलवे टूटी खिड़कियों के मरम्मत का काम करवा रही है। रेलवे ने बताया कि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हुई है।

उत्तरी रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने बताया कि ट्रेन के मुख्य ड्राइवर की स्क्रीन और 8 खिड़कियां और 6 बोगियां टूट गई हैं।उन्होंने बताया कि बगल वाली रेलवे पटरी पर डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस भी तेज स्पीड से आ रही थी, जिसके कारण पटरियों की गिट्टियां उड़कर ट्रेन 18 के खिड़कियों पर जा लगी जिससे शीशे औऱ खिड़कियां टूट गई। सीपीआरओ ने बताया कि हालांकि किसी पैसेंजर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और ट्रेन बिना किसी देरी से अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान कर गई है। खिड़कियों पर सेफ्टी शीट लगा कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH