InternationalNationalTop Newsमुख्य समाचार

ले लिया पुलवामा हमले का बदला…PoK में आतंकी कैंपों पर भारत ने बरसाए बम

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनातनी बनी हुई है। इस हमले के बाद से पाकिस्तान कई बार लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है। पाकिस्तान और उसमे पल रहे आतंकियों को सबक सिखने के लिए भारत ने बदला लिया है भारत ने एलओसी के पार जाकर आतंकी कैंप पर हमला बोला और उनके कई आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त कर दिया। सूत्रों के अनुसार भारतीय वायुसेना का यह हमला पूरी तरह से सफल है और आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। दरअसल, सोमवार की देर रात भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर पाकिस्तान सीमा में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर हमला बोला और कई कैंपों को ध्वस्त कर दिया।

सुबह 3 बजकर 45 मिनट पर भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने पीओके के पार जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला बोला है। बताया जा रहा है कि यह हमला पूरी तरह से सफल हुआ है। 12 मिराज विमानों ने करीब 1000 किलो बम गिराए है। भारत कारगिल के समय भी वायुसेना का इस्तेमाल किया जाना था, मगर उस वक्त नहीं हो सका था। लेकिन इस बार पहली बार वायुसेना ने एलओसी पार कर आतंकियों के कैंप को तबाह कर दिए हैं। सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने करीब 21 मिनट तक हमले को अंजाम दिया। भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद में 3:48 से 3:55 बजे, चकोटी में 3:58 से 4:04 बजे तक और बालाकोट में 3:45 से 3:53 बजे तक हमले को अंजाम दिया।

26फरवरी को 03:30 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया। भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि IAF विमान ने एलओसी पार आतंकवादियों के कैंप पर करीब 1000 किलोग्राम के बम गिराए।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava