NationalTop Newsमुख्य समाचार

अमेरिका लादेन को मार सकता है तो हम क्यों नहीं: अरुण जेटली

भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव से दिल्ली में आपात बैठकों का दौर शुरू हो गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृहमंत्री, रक्षा मंत्री, विदेश सचिव, रक्षा सचिव और खुफिया विभागों को प्रमुखों की बैठक चल रही है। इस बैठक में पाकिस्तान को करारा जवाब देने की रणनीति तय की जा रही है।26 फ़रवरी को इंडियन एयर फाॅर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट मेव घुस के जैश के 13 आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है जिसमे 300 से ज़्यादा आतंकी मारे गए हैं। । उसी का बदला लेने के लिए बौखलाया पाकिस्तान बार-बार हमले की कोशिश कर रहा है।इसी के चलते पीएम मोदी ने खुद अपने आवास पर उच्चस्तरीय मीटिंग बुलाई है।

इस बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भारत-पाक के बीच हालात को लेकर एक बड़ा बयान दिया, “जब अमेरिका लादेन को मार सकता है तो कुछ भी मुमकिन है।” अरुण जेटली ने कहा कि अगर पाकिस्तान में घुस कर US आर्मी ओसामा को मार गिरा सकता है तो कुछ भी मुमकिन है।

पाक विमान ने फिर तोड़ा सीजफायर
जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जिसकी जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के एक F-19 विमान ढेर कर दिया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस बैठक में पीएम मोदी को सीमा के हालात के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा गृह मंत्री ने भी सभी खुफिया विभागों को निदेशकों से अहम जानकारी हासिल की है। बडगाम में तकनीकी खराबी के बाद एक चॉपर क्रैश हो गया है जिसमें हमारे दो जवान शहीद हो गए हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को देखते वायु सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है। लड़ाकू विमानों को 2 मिनट के भीतर तैयार होने के निर्देश दिए गए हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान झूठा प्रोपेगेंडा फैलाते हुए भारतीय विमानों को गिराने का झूठा दावा कर रहा है, जिसका खंडन सरकार की ओर से किया जा चुका है। पाकिस्तान ने यह दावा भी किया है कि उसने दो भारतीय पायलटों को पकड़ लिया है।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava