NationalTop News

जानें कौन है अभिनंदन के साथ खड़ी यह महिला, जिनकी सोशल मीडिया हो रही चर्चा

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वापस भारत लौट आए हैं। हालांकि उनकी वापसी को लेकर इंतजार काफी लंबा रहा। सफेद शर्ट और गहरे रंग के कोट पहने और सफेद शर्ट और गहरे रंग के कोट विंग कमांडर अभिनंदन ने अटारी वाघा बॉर्डर के जरिए रात 9 बजकर 15 मिनट पर भारतीय सीमा में कदम रखा। इसके बाद उन्हें अमृतसर लाया गया और वहां से उन्हें हवाई मार्ग के जरिए दिल्ली लाया गया।

अभिनंदन को इस्लामाबाद से वाघा बार्डर तक लाने में एक महिला की विशेष भूमिका रही। पाकिस्तान जब विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपने की कार्रवाई कर रहा था, तब उनके साथ एक महिला कंधा से कंधा मिलाकर खड़ी थी।

इस दौरान अटारी बाॅर्डर पर मौजूद लोगों सहित देशवासियों के मन में एक सवाल था कि आखिर अभिनंदन के साथ ये महिला कौन है। दरअसल, वो महिला पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में निदेशक के पद पर कार्यरत हैं और उनका नाम डाॅ. फरिहा बुगती है। डाॅ। बुगती भारत से जुड़े सभी मामलों को संभालती है। पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण जाधव का केस भी बुगती की नेतृत्व में देखा जा रहा है। इससे पहले इस्लामाबाद में जाधव, उनकी मां और पत्नी के बीच मुलाकात के दौरान भी डाॅ। बुगती उनकी के साथ मौजूद थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH