National

पाकिस्तान से आया बालाकोट में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का सबसे बड़ा सबूत..

नई दिल्ली। पुलवामा हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला कर जैश के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। इस हमले में जैश के करीब 300 आतंकी भी ढेर हो गए। हालांकि पाकिस्तान अब भी इस बात से इंकार कर रहा है कि भारत ने बालाकोट में कोई हमला किया है। भले ही पाकिस्तान इस बात से इंकार करे लेकिन मीडिया को बालाकोट में ही रह रहे एक मदरसे के छात्र के रिश्तेदार से जो जानकारी मिली है उसने पाकिस्तान के झूठ की पोल खोल दी है।

रिश्‍तेदार ने कहा कि पाकिस्‍तानी सैनिक हमले के करीब एक सप्‍ताह पहले से जैश के ठिकाने की सुरक्षा कर रहे थे। अपने परिवार को उस छात्र ने जो बताया उसके मुताबिक, 26 फरवरी की सुबह जोरदार विस्‍फोट की आवाज से उसकी और कुछ अन्‍य साथियों की नींद टूटी। रिश्‍तेदार के अनुसार, “आवाज दूर से नहीं आई थी, यह बहुत करीब की घटना थी। वे घबराकर उठे मगर दोबारा उन्‍हें कुछ सुनाई दिया तो फिर सो गए। उन्‍हें लगा कि उनका वहम होगा या शायद भूकंप का झटका हो।”

जब दोबारा उनकी नींद खुली तो वहां सैनिक पहुंच चुके थे और उनसे मदरसा खाली करने को कह रहे थे। रिश्‍तेदार के अनुसार, “फौजी उनको किसी और जगह ले गए। वहां उन्‍हें दो से तीन दिन रखा गया। उसने बताया कि मदरसे में बहुत सारे लोग थे मगर सेफ हाउस में वे सभी मौजूद नहीं थे। वह था और उसकी उम्र के कुछ लड़के और थे। वो नहीं जानता कि बाकी लोगों को क्‍या हुआ और धमाका कहां हुआ था।”

छात्र ने अपने परिवार को बताया कि घटना से कुछ दिन पहले पाकिस्‍तानी सैनिक मदरसे पर तैनात कर दिए गए थे। रिश्‍तेदार ने कहा, “उसने कहा कि फौजी मदरसे की सुरक्षा के लिए आए थे क्‍योंकि मदरसे की तस्‍वीरें लीक हो गई थीं।” रिश्‍तेदार ने आगे कहा, “वह मदरसा लौटने पर आमादा है। सब उससे कह रहे हैं कि रुक जाओ और शादी कर लो, मगर वो वापस मदरसा जाना चाहता है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH