InternationalNationalTop News

परवेज़ मुशर्रफ का खुलासा, ISI जैश की मदद से भारत में कराती थी बम धमाके

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का हाल ही में एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमे उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा खुलासा किया है। परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। मंगलवार को पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसे बैन कर दिया है। बुधवार को एक कदम और आगे बढ़ते हुए पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद के संगठन से जुड़ी कई संपत्तियों को सीज किया।

इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए सनसनीख़ेज़ खुलासा किया है। परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तानी चैनल हम टीवी से बात करते हुए स्वीकार किया है कि जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के बीच गहरा संबंध था। आईएसआई की मदद से जैश के प्रमुख मसूद अजहर ने भारतीय जमीन के कई इलाकों में बम धमाके कराए थे।

पाकिस्तानी पत्रकार नदीम मलिक को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह वही संगठन है जिसने पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहते हुए उन पर हमला कर हत्या का प्रयास किया था। मुशर्रफ ने कहा कि, ‘यह एक अच्छा कदम है। मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि जैश-ए-मोहम्मद एक आतंकी संगठन है। इस आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि जिस समय परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे, उस समय जैश ने उनपर दो बार हमले कराए थे, जिसमें वे बाल-बाल बच गए थे।

दिसंबर 2003 में रावलपिंडी के झांडा चिची में आत्मघाती हमलावर ने परवेज मुशर्रफ पर हमला कराया था। मुशर्रफ ने कहा कि यह सौभाग्य कि बात है कि वे इस हमले में बच गए। भारत द्वारा की कार्रवाई और आतंकवाद पर दुनिया भर के देशों के दबाव के बीच पाकिस्तान ने मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई और बेटे सहित 44 दहशतगर्द को गिरफ्तार किया था जिसमे अजहर का भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और मसूद का बेटा हम्माद अजहर भी शामिल है। उन्होंने कहा कि भारत द्वारा पिछले सप्ताह पाकिस्तान को सौंपे गए डोजियर में मुफ्ती अब्दुर रऊफ और हम्माद अजहर के नाम शामिल थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH