Top NewsUttar Pradesh

अमेठी के साथ-साथ केरल के वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव में अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे। पार्टी की ओर से रविवार को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि केरल से लगातार आ रही कार्यकर्ताओं की मांग को देखते हुए उन्होंने अमेठी के साथ ही वायनाड से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने कहा कि ‘अंततः राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपनी स्वीकृति दे दी और वो केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ेंगे।’ एंटनी ने कहा कि कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल से कई अनुरोध आए कि राहुल वहां से चुनाव लड़ें।

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी कभी नहीं छोड़ सकते क्योंकि अमेठी से उनका पारिवारिक रिश्ता है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दक्षिण भारत के तीन प्रदेशों से यह मांग उठी थी कि राहुल गांधी वहां से लोकसभा का चुनाव लड़ें। लेकिन हमने केरल के वायनाड सीट को इसलिए चुना क्योंकि वह तीनों प्रांतों को जोड़ती है।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल, दूसरे चरण की वोटिंग 18 अप्रैल, तीसरे चरण की वोटिंग 23 अप्रैल, चौथे चरण की वोटिंग 29 अप्रैल, पांचवें चरण की वोटिंग 6 मई, छठा चरण 12 मई और सातवें व अंतिम चरण की वोटिंग 19 मई को होगी। जबकि नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH