City NewsRegionalTop News

पहले किया पिता का अंतिम संस्कार, फिर सीधे वोट डालने पहुंचा युवक

नई दिल्ली। देश में इस समय पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर वोटिंग की जा रही है। लोकतंत्र के इस पर्व को लेकर हर तरफ उत्साह का माहौल है। कई मतदान केंद्रों पर कड़ी धूप में लोग लाइन में लगकर वोट डाल रहे हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व में हर नागरिक की जिम्मेदारी होती है कि वो अपने मत का प्रयोग कर एक अच्छी सरकार लाए जिससे देश की तरक्की हो सके। इसी की बानगी में मध्य प्रदेश में देखने को मिली।

यहां एक वोटर के पिता निधन हो गया था, उसके घर में मातम छाया हुआ था। परिवार के सदस्यों समेत सगे संबंधी शोक में डूबे हुए थे लेकिन बेटा मजबूत दिल का निकला। सबसे पहले अपने पिता का अंतिम संस्कार किया। उसके तुरंत बाद सरकार निर्माण में अपनी भागीदारी देने के लिए मतदान केंद्र छतरपुर पहुंचा और अपना वोट डाला।

आपको बता दें कि इस चरण में मध्य प्रदेश के सात सीटें टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद, बेतूल में वोटिंग हो रही है। इन सभी संसदीय क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। करीब एक करोड़ 19 लाख वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करके 110 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला कर रहे हैं। वर्ष 2014 में इन सभी सातों सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH