NationalTop News

नेताओं ने दी जयललिता को श्रद्धांजलि

तमिलनाडु, जयललिता, पूर्व मुख्यमंत्री, निधन, लालू, उत्तर प्रदेश, द्रविड़ मुनेत्र कड़गमजयललिता

 

तमिलनाडु, जयललिता, पूर्व मुख्यमंत्री, निधन, लालू, उत्तर प्रदेश, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम
जयललिता

लखनऊ, तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन पर देशभर में लोग सदमे में हैं। उनके निधन पर संपूर्ण देश के राजनेताओं ने शोक प्रकट किया।

केजरीवाल ने सोमवार रात को जयललिता के निधन पर शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, “अम्मा के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। बेहद बेहद लोकप्रिय नेता। आम आदमी की नेता। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री ज़े जयललिता के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने दुख जताया है। जयललिता के निधन पर बिहार में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

जयललिता के निधन को नीतीश कुमार ने दुखद बताते हुए कहा, “तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता जी का निधन दुखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

लालू ने ट्वीट कर कहा, “देश को उनके जैसे गरीबों के हक के लिए लड़ने वाली मजबूत नेता की कमी खलेगी। ‘अम्मा’ एक लोकप्रिय, निर्भीक और मजबूत नेता थीं।”

बिहार के कई अन्य पार्टी के नेताओं ने भी जयललिता के निधन पर शोक जताया है।बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन पर शोक प्रकट किया।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी की ओर से जारी एक संदेश में दिवंगत ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) नेता को ऐसी ‘मशहूर, दूरदर्शी और योग्य प्रशासक’ बताया, जिन्होंने गरीबों, पिछड़ों और समाज के वंचित वर्ग के लिए काम किया।

मायावती ने जयललिता के प्रशंसकों, समर्थकों और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) पार्टी के नेता एम.के.स्टालिन ने तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें एक प्रतिष्ठित और साहसी नेता बताया। स्टालि ने ट्वीट कर कहा, “हमारी मुख्यमंत्री जयललिता के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। इस दुखी की घड़ी में मेरी संवेदनाएं पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हैं।”

स्टालिन ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “वह एक प्रतिष्ठित और साहसी नेता थीं। यह तमिलनाडु के लोगों के लिए एक अपूरणीय क्षति है।”

गौरतलब है कि जयललिता का सोमवार रात को अपोलो हॉस्पिटल्स में निधन हो गया था। उन्हें एक दिन पहले ही दिल का दौरा पड़ा था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अदम्य साहस के साथ जीवन जिया है। सोनिया ने जारी बयान में कहा, “मैं जे.जयललिता के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। एआईएडीएमके की नेता और तमिलनाडु के रूप में वह लोगों से जुड़ी हुई थीं और उन्होंने गरीबों के जीवन में सुधार के लिए कई नीतियां बनाईं।”

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मंगलवार को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त किया और उन्हें एक जनप्रिय नेता बताया। माकपा ने एक बयान जारी कर कहा, “जयललिता ने काफी कम उम्र में फिल्म से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। बाद में वह अन्नाद्रमुक में शामिल हो गईं और जल्द उसके उच्च पद पर पहुंच गईं।”

 

 

=>
=>
loading...