Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब का कहर, 10 लोगों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जहरीली शराब का कारोबार धरल्ले से चल रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है

सूत्रों के मुताबिक ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है। हालंकि एसपी अजय साहनी ने पांच मौतों की पुष्टि की पुष्टि की है और कहा कि तीन लोगों का इलाज चल रहा है। दो लोगों को लखनऊ रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार मारे गए लोगों ने राम नगर कोतवाली क्षेत्र के रानीगंज में सोमवार शाम को सरकारी और लइसेंस ठेके से खरीद कर शराब पी थी। देर रात अचानक उनकी तबियत बिगड़ने पर उनके परिजन उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान अभी तक 10 लोगों ने दम तोड़ दिया है।

जरीली शराब से हुई मौतों का यह पहला किस्सा नहीं है। इससे पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से भारी संख्या में मौत हुई थी। सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से 98 लोगों की मौत हो गई थी। सहारनपुर के 64, रुड़की में 26 और कुशीनगर में 8 लोगों की मौत हुई थी।

हलाकि इस मामले पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जानकघ के आदेश दे दिए। इस मामले में प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी, 1 इंस्पेक्टर, 3 हेड कांस्टेबल और 5 सिपाही सहित 10 लोगों को निलंबित कर दिया गया है।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava