City NewsRegional

VIDEO: महिला को बेल्ट से पीटते पुलिसवाले का वीडियो हुआ वायरल, दो सस्पेंड

नई दिल्ली। आम जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की होती है। उनकी जिम्मेदारी है कि किसी के साथ कुछ भी गलत न हो, लेकिन जब रक्षक जी भक्षक बन जाए तो जनता किस्से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाए। दरअसल, हरियाणा पुलिस का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो किसी महिला से पूछताछ कर रहे हैं। ये वीडियो सरकार और पुलिस प्रशासन के महिला सुरक्षा के हर दावे को लेकर पोल खोलता नजर आ रहा है। इस वीडियो में कई पुलिसवाले एक महिला की बेल्ट से पिटाई करते दिख रहे हैं।

पूछताछ के दौरान महिला को बेल्ट से पीटते हुए पकड़े जाने के बाद दो हेड कांस्टेबल को ससपेंड कर दिया गया है और तीन एसपीओ को बर्खास्त कर दिया गया है। इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वीडियो में दिख रहे पांचों पुलिसकर्मियों की पहचान हेड कांस्टेबल बलदेव और रोहित, एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश के रूप में की गई है। यह वीडियो पिछले साल अक्टूबर का है।

बताया जा रहा है कि फरीदाबाद के आदर्श नगर थाना को खबर मिली थी कि पार्क में एक शख्स और महिला अश्लील हरकत कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला के साथ जो शख्स था वह फरार हो गया और महिला को पुलिसवालों ने पकड़ लिया। इसके बाद पुलिसवालों ने पूछताछ के नाम पर महिला की बेल्ट से पिटाई की। महिला उनको अपना कॉन्टैक्ट नंबर भी देते नजर आ रही है और गुहार लगा रही है कि उसे कुछ नहीं पता है लेकिन पुलिसवाले उसकी कोई बात नहीं सुनते हैं और बेल्ट से उसकी पिटाई कर रहे हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने कहा कि अगर पुलिसकर्मियों को इस प्रकार की कोई सूचना मिली थी तो नियम के अनुसार महिला पुलिस का सहयोग लेना चाहिए था। इसकी जांच और पूछताछ भी महिला पुलिसकर्मी द्वारा ही की जानी चाहिए थी। वहीं, इस मामले में हरियाणा राज्य महिला आयोग ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

रिपोर्ट: प्रियंका आर्या

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH