Top NewsUttar Pradesh

मुस्कुरा उठा उत्तर प्रदेश जब योगी की पुलिस ने ढेर किया अपराधी तौकीर को, एक लाख का था इनाम

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ ने जब यूपी के कमान अपने हाथों में ली थी तो उन्होंने प्रदेश की जनता से वादा किया था कि वह सूबे को अपराधमुक्त करके ही दम लेंगे। साथ ही उन्होंने एलान किया था कि अपराधी या तो सरेंडर कर दें या फिर एनकाउंटर के लिए तैयार रहें। इसी कड़ी में आतंक का पर्याय बन चुके कुख्यात अपराधी तौकीर को एसटीएफ ने प्रतापगढ़ में मुठभेड़ में मार गिराया है। तौकीर लूट, हत्या और रंगदारी के दर्जनों मामलों में वांछित चल रहा था। पुलिस उसकी काफी दिनों से तलाश थी। बताया जा रहा है कि तौकीर पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनामी भी रखा था।

पूरे ऑपरेशन को एसटीएफ लखनऊ यूनिट ने कामयाबी से अंजाम दिया। इस ऑपरेशन की कमान खुद एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह संभाल रहे थे। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि तौकीर ईद पर अपने घर आएगा। इसके बाद पिछले तीन दिन से एसटीएफ की टीम ने जिले में डेरा डाल रखा था।

गुरुवार तड़के लगभग तीन बजे जब तौकीर ईद मनाकर वापस जा रहा था तो एसटीएफ ने उसे शहर कोतवाली के चिलबिला कोट के पास घेर लिया। खुद को घिरा देखकर उसने फायरिंग शुरू कर दी। एसटीएफ की तरफ से हुई जवाबी फायरिंग में तौकीर मारा गया। मारे गए अपराधी से 32 बोर की 2 पिस्टल और एक कार्बाइन बरामद की गई है। वहीँ, तौकीर के मारे जाने के बाद शहर में खुशी का माहौल है और लोग एसटीएफ की तारीफ कर रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH