SportsTop News

World Cup: सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने का पाकिस्तान का सपना हो सकता है पूरा, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेल्स की मेज़बानी में हो रहे वर्ल्ड कप 2019 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है वहीँ दूसरी ओर चौथे स्थान के लिए अभी न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान दोनों ही दावेदार के रूप में खड़े हुए हैं। आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के बाद अब पाकिस्तान का सेमीफाइनल का सपना पूरा होना नामुमकिन है लेकिन अब भी पाकिस्तान के पास आखिरी मौका बचा हुआ है। सेमीफाइनल में आने के लिए पाकिस्तान को 5 जुलाई को होने वाले मैच में बांग्लादेश को 311 रनों से हराना होगा।

हालांकि पाकिस्तान का बांग्लादेश को 311 रनों से हराना बहुत मुश्किल है। ऐसे में ये साफ है कि सेमीफाइनल की चौथी दावेदार न्यूज़ीलैंड होगी। इन चारों टीमों के बाद अब ये साफ़ है कि सेमीफाइनल में किसका मुक़ाबला किससे होगा। आपको बता दें कि तीसरे और चौथे स्थान पर कोई परिवर्तन नहीं होगा मगर पहले और दूसरे स्थान में बदलाव हैं। सेमीफाइनल में पहुंच चुकी ऑस्ट्रेलिया और भारत का अभी एक-एक मुक़ाबला बाकी है। भारत को अभी श्रीलंका से भिड़ना होगा वहीँ ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका से। ऑस्ट्रेलिया 14 अंकों के साथ पॉइंट टेबल पर पहले स्थान पर है वही 13 अंकों के साथ भारत दूसरे पायदान पर है।

भारत अगर श्रीलंका को हरा देती है और ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका से हार जाती है तो भारत पहले पायदान पर आ जायेगा। ऐसी स्थिति में उसका मुक़ाबला चौथे स्थान की टीम न्यूज़ीलैंड से होगा वही ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से भिड़ना होगा। वहीँ इसके विपरीत अगर ऑस्ट्रेलिया जीत जाती है तो भारत को इंग्लैंड का सामना करना होगा और ऑस्ट्रलिया को न्यूज़ीलैंड से भिड़ना होगा।

रिपोर्ट: कृति सक्सेना

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH