International

कोलंबिया विमान हादसा : बोलीविया ने लामिया एयरलाइंस के प्रमुख को हिरासत में लिया

कोलंबिया, विमान हादसा, बोलीविया, लामिया एयरलाइंस

 

कोलंबिया, विमान हादसा, बोलीविया, लामिया एयरलाइंस

सक्रे| बोलीविया के प्रशासन ने कोलंबिया विमान हादसे की जांच के लिए लामिया एयरलाइन कंपनी के प्रमुख को हिरासत में लिया है। पिछले सप्ताह हुए इस हादसे में 71 यात्रियों की मौत हो गई थी, जिसमें केपोकोएंसी क्लब के खिलाड़ी भी शामिल थे। इसमें कुल छह यात्री जीवित बचे थे, जिसमें तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, वायु सेना के सेवानिवृत्त जनरल गुस्तावो वार्गास को मामले की जांच के लिए हिरासत में लिया गया है।लामिया एयरलाइन द्वारा संचालित विमान बोलीविया से कोलंबिया जा रहा था, जब ईंधन खत्म हो जाने के कारण वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

बोलीवियाई की एक अधिकारी का कहना है कि उन्होंने विमान के उड़ान भरने से पहले पायलट को चेताया था। अधिकारी सेलिया कास्टेडो ने ब्राजील में शरण मांगी है। उनका कहना है कि उन्हें धमकी दी जा रही है।कोलंबिया जा रहा विमान पिछले सप्ताह सोमवार को मेडेलिन के पास पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में केपोकोएंसी क्लब के खिलाड़ी, कोच और स्टाफ के सदस्य मारे गए।

इस मामले की शुरुआती जांच में एक ऑडियो रिकॉर्डिग सामने आई है, जिसमें पायलट मिगुएल क्विरोगा को ईंधन की समाप्ति की चेतावनी देते सुना जा रहा है।

 

=>
=>
loading...