RegionalTop News

भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, झील में डूबने से 11 लोगों की मौत

भोपाल| मध्य प्रदेश में शुक्रवार को गणपति विसर्जन के दौरान एक नाव के पलट जाने से 11 लोगों की डूबकर मौत हो गई। यह दुर्घटना पुन: निर्मित राज्य पुलिस मुख्यालय और राज्य आपदा बचाव दल (एसडीआरएफ) के पास निचली झील के खाटलापुरा घाट पर तड़के करीब 4.30 बजे हुई।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार नाव पर 19 लोग सवार थे। पांच लोगों को बचा लिया गया था और तीन लोग अभी भी लापता हैं। यह दुर्घटना तब हुई जब गणेश जी की एक भारी मूर्ति बीच पानी में नाव में झुक गई, जिससे नाव पलट गई। चश्मदीदों के अनुसार, दो नाव आपस में जुड़े थे, जिस पर 23 लोग सवार थे। सभी लोग 27-28 वर्ष की आयु के थे। किसी ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी हुई थी। जैसे ही एक नाव पलटने लगी, उस पर सवार लोगों ने दूसरे नाव पर कूदने की कोशिश की, जिससे उनका संतुलन बिगड़ गया।

मारे गए लोग पिपलानी, भेल टाउनशिप के निवासी थे। नगर निगम ने कहा कि गोताखोरों के जरिए बचाव अभियान जारी है। भारी बारिश में भी एसडीआरएफ की टीमें, गोताखोर और पुलिस दल तलाश जारी रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रत्येक मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लापरवाही का मुद्दा उठाया है और आश्चर्य जताया कि जुलूस निकालने वालों को जैकेट क्यों नहीं पहनाया गया। वह मुआवजे से संतुष्ट नहीं है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH