NationalTop News

छात्रा ने मांगी थी चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी, एसआईटी पूछताछ में खुलासा

शाजहांपुर। बीजेपी के वरिष्ठ नेता स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने छात्रा को अदालत में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस बीच एसआईटी ने कहा कि छात्रा ने खुद चिन्मयानंद से 5 करोड़ रु। रंगदारी मांगने की बात स्वीकार की है।

छात्रा की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। एसआईटी टीम में शामिल आईपीएस भारती सिंह ने कहा कि चिन्मयानंद से 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के प्रकरण में छात्रा के खिलाफ पुख्ता सबूत है। इन सबूतों की फोरेंसिक लैब से जांच कराई जा चुकी है। जिस वीडियो में पीड़िता और उसके दोस्त रंगदारी मांगने की बातचीत कर रहे हैं, उसकी पुष्टि खुद पीड़िता ने कर दी थी। 5 करोड़ की रंगदारी मांगने की बात भी स्वीकार कर ली थी। जांच अभी जारी है और इस दौरान अगर कोई नया नाम सामने आया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसआईटी ने इस छात्रा से मंगलवार को कई घंटे तक पूछताछ की थी। इस छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार और यौन शोषण का आरोप लगाया था। मामले का संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को एसआईटी गठित करने का आदेश दिया था।शीर्ष अदालत ने इलाहाबाद हाई कोर्ट को एसआईटी जांच की निगरानी करने को कहा है।

इस मामले की जांच की निगरानी कर रही इलाहाबाद हाई कोर्ट के पीठ ने सोमवार को छात्रा की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी। पीठ ने कहा था कि उसका काम केवल जांच की निगरानी करना है किसी को गिरफ्तारी से राहत देना या स्टे देना नहीं है। हालांकि इलाहाबाद हाई कोर्ट के इस पीठ ने एसआईटी की ओर से की जा रही जांच पर संतोष जताया था। एसआईटी ने शुक्रवार को स्वामी चिन्मयानंद को गरिफ्तार कर लिया था। इसके बाद जएक अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH