Top NewsUttar Pradesh

अटलजी की मूर्ति लोकतंत्र का संदेश देगी: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद मोदी ने उन्हें प्रणाम किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा के कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि उत्तर प्रदेश रही है। ये उनके पूर्वजों की जन्मभूमि थी। अटल जी ने अपनी कर्मभूमि के रूप में बलरामपुर, लखनऊ को चुना। बलरामपुर में भी सरकार की ओर से विकास का काम किया जा रहा है।

यूपी सीएम योगी बोले कि अटलजी की मूर्ति यहां से लोकतंत्र का संदेश देगी। 1947 से 2016 तक यूपी में सिर्फ 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज की सुविधा थी, लेकिन 2017 से अभी तक 45 जिलों में इस सुविधा को पहुंचाया गया है। इसके अलावा यूपी को 13 नए मेडिकल कॉलेज भी मिले हैं। जबतक अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी की शुरुआत होती है, तबतक आरएमएल अस्पताल में इसकी सुविधाओं को शुरू किया जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH