NationalTop News

संजय राउत का कांग्रेस पर निशाना, बोले- कुछ लोगों के दिमाग में गंदगी, सावरकर महान थे और रहेंगे

मुंबई। विनायक दामोदर सावरकर पर विवादित टिप्पणी करने वाली कांग्रेस सेवादल की किताब पर विवाद बढ़ा तो शिवसेना भी खुलकर मैदान में बैटिंग करने उतर पड़ीं। शिवसेना नेता संजय राउत ने इसको लेकर बिना नाम लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। संजय राउत ने कहा कि ‘वीर सावरकर एक महान व्यक्ति थे और एक महान व्यक्ति बने रहेंगे। एक वर्ग उनके खिलाफ बात करता रहता है, यह उनके दिमाग में गंदगी को दिखाता है।’

संजय राउत ने विनायक सावरकर पर टिप्पणी करने वालों पर करारा हमला करते हुए कहा कि जो लोग सावरकर जी के बारे में ऐसा बोल रहे हैं उनके दिमाग की जांच की जानी चाहिए। फिर चाहे वो महाराष्ट्र हो या देश का कोई हिस्सा हर कोई सावरकर जी पर गर्व करता है। जो लोग इस तरह की बातें करते हैं, उनका दिमाग गंदगी से भरा है। संजय राउत बोले कि शिवसेना का स्टैंड पूरी तरह से साफ है वीर सावरकर महान थे, हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी किताब छपी है वो मध्य प्रदेश की गंदगी है, ये कभी भी महाराष्ट्र में नहीं आएगी। ये गैर-कानूनी है, हमें कोई सावरकर के बारे में ना सिखाए तो ठीक है।

बता दें कि भोपाल में कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में सावरकर पर विवादित साहित्य बांटा गया। सेवादल की बैठक में जो किताब बांटी गई है उसका नाम है ‘वीर सावरकर कितने वीर?’ इस किताब में लिखा है कि सावरकर जब 12 साल के थे तब उन्होंने मस्जिद पर पत्थर फेंके थे और वहां के शीशे तोड़ दिए थे। यही नहीं, किताब में नाथूराम गोडसे और सावरकर के संबंधों को लेकर भी विवादित टिप्पणी की गई है और लिखा है कि वीर सावरकर और महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड्से के बीच समलैंगिक संबंध थे। इस विवादित कार्यक्रम के बाद विनायक सावरकर के पोते रंजीत सावरकर भड़क गए है और उन्होंने उद्धव ठाकरे से आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH