Top NewsUttar Pradesh

प्रभाकर चौधरी होंगे लखनऊ के नए SSP, कलानिधि नैथानी का गाजियाबाद ट्रांसफर

लखनऊ। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी का ट्रांसफर कर दिया है। नैथानी को गाजियाबाद का नया एसएसपी बनाया गया है। कलानिधि नैथानी की जगह प्रभाकर चौधरी लखनऊ के एसएसपी होंगे। इसके अलावा गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर सिंह, रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा, सुल्तानपुर के एसपी हिमांशु कुमार समेत 14 आईपीएस अफसरों के भी तबादले कर दिए गए हैं।

कौन हैं प्रभाकर चौधरी

अंबेडकरनगर यूपी के रहने वाले प्रभाकर चौधरी 2010 बैच के आईपीएस है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएसएसी करने के बाद उन्होंने एलएलबी की पढ़ाई की । सादगी पसंद और मृदुभाषी प्रभाकर चौधरी को अपराधियों के खिलाफ काफी सख्त माना जाता है। वह बलिया, बुलंदशहर, कानपुर में एसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं। अभी तक वे वाराणसी के एसएसपी थे। प्रभाकर चौधरी उस समय भी काफी चर्चा में आये थे जब वह पीठ पर स्टूडेंट की तरह बैग टांग कर और रोडवेज बस में सवार होकर कानपुर एसपी का चार्ज संभालने पहुंचे थे।

गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण सस्पेंड

वहीँ, गौतमबुद्धनगर जिले के एसएसपी वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक वैभव कृष्ण को सरकारी दस्तावेज लीक करने के मामले में निलंबित किया गया है।

सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों एसएसपी वैभव कृष्णा के सामने आए वायरल वीडियो प्रकरण से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज थे। वो एसएसपी वैभव कृष्ण के गोपनीय पत्र लिखने और उसके लीक होने से भी नाराज थे। सीएम योगी के निर्देश पर वायरल हुए इस वीडियो की जांच कराई गई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH