Gadgets

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किए Vdeo सीरीज के सस्ते 4G स्मार्टफोन

माइक्रोमैक्स, Vdeo सीरीज के स्मार्टफोन, VoLTE तकनीक से लैस, गूगल डुओ से भी लैस, वीडियो कॉलिंग, जियो ऑफ़रmicromax mobile
माइक्रोमैक्स, Vdeo सीरीज के स्मार्टफोन, VoLTE तकनीक से लैस, गूगल डुओ से भी लैस, वीडियो कॉलिंग, जियो ऑफ़र
micromax mobile

इनके साथ Jio 4G सिम भी मिलेगा FREE

नई दिल्ली। मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने Vdeo सीरीज के दो बेहद सस्ते स्मार्टफोन Vdeo1 और Vdeo 2 लॉन्च किए हैं। ये दोनों फोन VoLTE तकनीक से लैस हैं और इनके साथ प्री-बंडलड रिलायंस Jio सिम भी मुफ्त दिया जा रहा है। ये स्मार्टफोन गूगल डुओ से भी लैस हैं जो वीडियो कॉलिंग का सबसे आसान अनुभव देने के वादे के साथ मार्केट में आ रहे हैं।

जियो ऑफ़र के साथ आ रहे हैं दोनों फोन

ये दोनों देश के सबसे ज्यादा किफायती 4जी वोएलटीई फोन बताए जा रहे हैं। दोनों ही फोन प्री-बंडलड रिलायंस जियो सिम के साथ आते हैं जिसके चलते 3 महीने तक मुफ्त 4G डाटा और मुफ्त कॉलिंग भी आपको मिलने वाली है।

कंपनी का दावा है कि इस सीरिज को Vdeo नाम ही इसलिए दिया गया है क्योंकि ये वीडियो कॉलिंग का एकदम अलग अनुभव देने वाले हैं। इस सीरीज को लॉन्च करने की पीछे कंपनी की मंशा पूरी सेल को रिवाइव करना है जो कि तीन तिमाही के अब तक 30 पर्सेंट तक गिर चुकी है।

माइक्रोमैक्स Vdeo 1 और Vdeo 2 स्मार्टफोन 4G VoLTE सपोर्टेड हैं और एंड्रॉयड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। इस हैंडसेट को प्रीमियम लुक देने के लिए इसके रिमूवेबल बैक-कवर को मेटल ब्रश्ड फिनिश दिया गया है। Vdeo 2 में 4.5 इंच की स्क्रीन और 1800 mAh की बैटरी दी गई है जबकि Vdeo 1 में 4 इंच की डिस्प्ले और 1600 mAh की बैटरी दी गई है।

मेमरी और कैमरा

दोनों फोन्स में एक जीबी रैम, 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज, क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। कैमरे के लिहाज से दोनों फोन्स में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया।

फोन की खासियत इसके फीचर्स नहीं बल्कि इसका 4 जी स्पोर्ट करना है। माइक्रोमैक्स के इन दोनों फोन की कीमत 4,440 और 4,990 रुपए है।

फोन लॉन्चिंग के मौके पर माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर शुभाजीत सेन ने कहा कि आंकड़ें बताते हैं कि भारत में बिकने वाले 4जी फोनों की औसत कीमत अभी भी 11,000 रुपये है जो देश के तमाम घरों की मासिक कमाई से ज्यादा है।

देश की 75 फीसदी आबादी 5000 रुपए प्रति महीने से कम कमाती है। भारतीय स्मार्टफोन्स दुनिया में दूसरे सबसे सस्ते मोबाइल है, जो भी कई देश में कई लोगों के लिए लेना संभंव नहीं है।

हमने इसी को ध्यान में रखा है। यही कारण है कि माइक्रोमैक्स ने Vdeo सीरीज लॉन्च की है। जिसमें 4जी के साथ प्राइज को भी ध्यान में रखा गया है।

सेन ने बताया कि भारत में 75 प्रतिशत स्मार्टफोन 3जी या उससे भी नीचे हैं, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि 2021 तक 4G फोन्स का मार्केट 45 पर्सेंट तक पहुंच जाएगा। इस मार्केट को माइक्रोमैक्स Vdeo सीरीज के जरिए कैप्चर करना चाहता है।

=>
=>
loading...