National

नोटबंदी एक मूर्खतापूर्ण फैसला : राहुल

नोटबंदी, राहुल गांधी, उपाध्यक्ष, कांग्रेस, प्रधानमंत्री ,नरेंद्र मोदीराहुल गांधी
नोटबंदी, राहुल गांधी, उपाध्यक्ष, कांग्रेस, प्रधानमंत्री ,नरेंद्र मोदी
राहुल गांधी

नई दिल्ली| कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका नोटबंदी का फैसला साहसी नहीं बल्कि मूर्खतापूर्ण है। राहुल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ई-वॉलेट सेवा पेटीएम का मतलब ‘पे टू मोदी’ है।

नोटबंदी का फैसला लागू होने का एक महीना पूरा होने के मौके पर विपक्ष ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास मौन विरोध किया। राहुल ने कहा, “प्रधानमंत्री ने यह फैसला कुछ गिने-चुने लोगों के लिए लिया है और इसके लिए प्रत्येक विशेषज्ञ की राय को दरकिनार कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, “लेकिन साहसी फैसले मूर्खतापूर्ण भी हो सकते हैं और इस मूर्खतापूर्ण फैसला ने देश को बर्बाद कर दिया है।”

उन्होंने कहा, “हर दिन छटनी हो रही है। मुझे बताया गया कि एलएंडटी ने लगभग एक लाख लोगों को नौकरियों से निकाल दिया, किसान मर रहे हैं, नोटबंदी की वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और इन सबके बीच प्रधानमंत्री मस्ती के मूड में दिख रहे हैं।वह हंस रहे हैं जबकि देश के लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं।”

राहुल गांधी ने नोटबंदी को काले धन से जोड़ने पर मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार कहती है कि उनका नोटबंदी का फैसला काले धन, जाली नोटों, भ्रष्टाचार और आतंकवाद को वित्तीय मदद देने पर लगाम लगाने के लिए उठाया गया है।

राहुल ने कहा, “अब वह (मोदी) नकदी रहित अर्थव्यवस्था की बात कर रहे हैं। पेटीएम का मतलब ‘पे टू मोदी’ है और नकदी रहित अर्थव्यवस्था के पीछे यह विचार है।”उन्होंने कहा, “सरकार की युक्ति यह है कि प्रत्येक नकद लेनदेन का अधिकतम लाभ कुछ ही लोगों को मिलना चाहिए और ऐसा ही हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “इससे देश बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और बहुत सारे लोग विशेष रूप से गरीब, किसान, मछुआरे, मजदूरों को परेशानियां हुई हैं।”राहुल गांधी ने मोदी को संसद में चर्चा से भी भागने का आरोप लगाया।

=>
=>
loading...