Top NewsUttar Pradesh

भड़काऊ भाषण देने के मामले में डॉ. कफील को यूपी एसटीएफ ने मुंबई से किया गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने भड़काऊ भाषण देने के मामले में गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी मुंबई से हुई है। जानकारी के मुताबिक, कफील ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिया था। इसी के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

डॉक्टर कफील के खिलाफ 13 दिसंबर को सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153-ए के तहत एक FIR दर्ज की गई थी। उनके खिलाफ दर्ज शिकायत में कहा गया था कि छात्रों को संबोधित करने के दौरान खान ने बिना नाम लिए कहा कि ‘मोटाभाई’ सबको हिंदू या मुस्लिम बनना सिखा रहे हैं लेकिन इंसान बनना नहीं। उन्होंने आगे कहा कि जब से आरएसएस का अस्तित्व हुआ है, उन्हें संविधान में भरोसा नहीं रह गया। खान ने कहा कि सीएए मुस्लिमों को सेकंड क्लास सिटिजन बनाता है और एनआरसी लागू होने के साथ ही लोगों को परेशान किया जाएगा।

खान ने आगे कहा था, ‘यह लड़ाई हमारे अस्तित्व की लड़ाई है। हमें लड़ना होगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि आरएसएस के स्कूलों में बच्चों को बताया जाता है कि दाढ़ी रखने वाले लोग आतंकवादी होते हैं। आपको बता दें कि डॉक्टर कफील 2017 में गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 60 बच्चों की मौत के बाद सुर्खियों में आए थे। इस

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH