NationalTop News

इजराइल के पीएम ने मोदी को किया फोन, कहा- हमें मास्क और दवाइयों की जरुरत, मिला ये जवाब

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया के सैकड़ों देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। इजराइल भी इस वायरस के चपेट में आ गया हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने देश में मास्क और दवाइयों को निर्यात करने के लिए अनुरोध किया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, उन्होने इस हफ्ते अपने भारतीय समकक्ष के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान यह अनुरोध किया। बता दें कि इससे पहले इजरायल के तरफ से दावा किया गया था कि उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए टीका विकसित कर लिया है। जिसका बारे में वह जल्द ही बताएंगे।

फिलहाल भारत ने देश में कोरोना वायरस के कारण मास्क और दवा की ज्यादा जरूरत होने के इसके निर्यात पर प्रतिबंध लगाया है। नेतन्याहू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने मोदी से बात की है और कहा है कि इजराइल विभिन्न देशों की सप्लाई लाइन पर निर्भर है। इसके कारण प्रतिबंध को हटा दिया जाए।

इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय के डिप्टी डायरेक्टर जनरल इटामार ग्रोटो ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दवा बनाने की सामग्री पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर सहमत हो गए हैं, लेकिन मास्क को लेकर भारत ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई दिल्ली स्थित इजराइल के दूतावास से निवेदन किया है कि वह भारतीय अधिकारियों से अनुरोध करे कि मास्क को हजारों की संख्या में इजराइल भेजे, क्योंकि उनके देश में इसकी कमी हो गई है। भारत और इजराइल की दोस्ती बहुत गहरी हैं। दोनों देश किसी भी संकट का सामना मिल कर करते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH