Top NewsUttar Pradesh

योगी सरकार का फैसला, यूपी में बिना परीक्षा दिए ही पास होंगे छात्र

लखनऊ। यूपी में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए जहां स्कूल पहले ही बंद कर दिए हैं वहीँ अब यूपी सरकार ने राज्य में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के एक से लेकर आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा पास किए जाने का आदेश जारी कर दिया है।

जानकारी के अनुसार,कोरोना के कहर के कारण सरकार ने सभी स्कूलों को दो अप्रैल तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। जबकि बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध सभी स्कूलों में एक अप्रैल से नया सत्र शुरू हो जाता है। पहले कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यार्थियों की परीक्षाएं 16 से 23 मार्च के बीच होनी थी, जिन्हें बढ़ाकर 23 से 28 मार्च कर दिया गया था लेकिन अब शासन ने दो अप्रैल तक छुट्टियां बढ़ा दी हैं।जिसके कारण छात्रों की परीक्षाएं इस सत्र में नहीं हो पाएंगी। इसी के चलते अपर मुख्य सचिव ने स्कूलों को बंद रखने और विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

अपर मुख्‍य सचिव (शिक्षा) रेणुका कुमार ने बताया, ‘बेसिक शिक्षा परिषद के तहत सभी स्कूलों को पहली से लेकर आठवीं क्लास तक के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा कराए ही पास करने का निर्देश जारी कर दिया गया है। सभी स्कूल 2 अप्रैल तक बंद रहेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH