InternationalTop News

Video: पाकिस्तान ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए की ऐसी एडवांस तैयारी, जानकर रोके नहीं रुकेगी हंसी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर से इस समय पूरी दुनिया कराह रही है। चीन के वुहान शहर से शुरू होने वाले कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा तबाही इटली और अमेरिका जैसे देशों में मचाई। अब इसने धीरे धीरे भारत और पाकिस्तान जैसे देशों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। भारत जहां मरीजों के इलाज के लिए बड़े-बड़े होटल खाली करा रहा है। ट्रेनों के कोचों को आइसोलेशन वार्ड में बदल रहा है तो वहीं पाकिस्तान कब्रिस्तान का बंदोबस्त कर रहा है।

 

जी हां, आपने ठीक सुना। ये बात पाकिस्तानी मीडिया की खबरों से बात सामने आई है। सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में न्यूज एंकर ने कहा कि इमरान सरकार ने बड़ा बंदोबस्त करते हुए कराची में 80 एकड़ में कब्रिस्तान का इंतजाम किया है, जहां कोरोना से मरने वाले लोगों को दफनाया जाएगा।

बताया जाता है कि इसी कब्रिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से मरने वाले 74 साल के अफसर खान को दफनाया भी जा चुका है। वहीं कब्रिस्‍तान में पहले से कब्रें खोदी जा रही हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर मरने वालों को जल्‍दी से जल्‍दी दफनाया जा सके। कराची प्रशासन का यह भी कहना है कि जो लोग कोरोना वायरस से मर जाएंगे, उन्‍हें किसी अन्‍य कब्रिस्‍तान में दफनाए जाने की इजाजत नहीं होगी। वहीँ ये खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का मजाक बनना शुरू हो गया है। पाकिस्तानी कह रहे हैं जहां भारत कोरोना से लड़ने के लिए होटल को अस्पताल में बदल रहा, ट्रेन के डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में बदल रहा वहीँ हमारे पीएम हमारे लिए कब्रिस्तान बनवा रहे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2,450 हो गए। जबकि 35 लोगों की मौत हो चुकी है। देश के सबसे बड़े पंजाब प्रांत में 920 मामले, सिंध में 783, खैबर पख्तूनख्वा में 311, बलूचिस्तान में 169, गिलगित-बाल्टिस्तान में 190, इस्लामाबाद में 68 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नौ मामले सामने आए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH