International

पाकिस्तान में कोरोना की मार झेल रहे गरीब हिंदुओं की मदद के लिए आगे आया ये हिंदू क्रिकेटर, बांटा राशन

नई दिल्ली। पाकिस्तान में आए दिन हिंदुओं के साथ भेदभाव की ख़बरें आती रहती हैं। अब जब पाकिस्तान में कोरोना वायरस में मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं तो वहां की सरकार ऐसे मौके पर भी हिंदुओं के साथ भेदभाव कर रही है। यहां हाल ही में कराची में लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को सरकार की ओर से खाना और राशन दिया गया, लेकिन हिंदुओं के यह मदद देने से इन्कार कर दिया गया। अधिकारियों की ओर से साफ कह दिया गया कि यह राहत मुसलमानों के लिए है। इस तरह पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ भेदभाव एक बार फिर सामने आया।

हालांकि इन सबके बीच पाकिस्तान के हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने गरीब हिंदुओं को सिखों की मदद का फैसला किया है।

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों की मदद के लोगों से मदद मांगी. जिसके बाद कई लोग दानिश कनेरिया के जरिए पाकिस्तान के गरीब हिंदुओं और सिखों की मदद के लिए आगे आ गए। लोगों की मदद से इकट्ठा हुए पैसों से दानिश कनेरिया ने अल्पसंख्यों के लिए राशन और रोजमर्रा की जरूरत की चीजें खरीदकर उनमें बांट रहे हैं।

दानिश कनेरिया ने शनिवार को ट्विटर पर लोगों की मदद करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।दानिश ने बताया कि उन्होंने कराची के कुछ जरूरतमंद अल्पसंख्यकों को राशन बांटा है। इसके अलावा उन्होंने आर्थिक मदद देने वाले सभी लोगों को भी शुक्रिया कहा है. दानिश कनेरिया ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे ही उनकी मदद करते रहें ताकि उनके आस-पास के गरीब अल्पसंख्यक लोग भूखें न मरें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH