NationalTop News

कोरोना की जंग में पीएम मोदी बने हनुमान, ब्राजील ने कहा- भारत ने दी संजीवनी बूटी

नई दिल्ली। चीन से निकला कोरोना वायरस दुनिया के सैकड़ों देशों में कहर बरपा रहा है। हजारों लोगों की जान चली गई है जबकि लाखों लोग इस बीमारी ऐ संक्रमित हैं। ऐसे में सबकी निगाहें भारत पर टिक गई क्योंकि भारत के पास ऐसी दवा है जो कोरोना से लड़ने में काफी मददगार साबित हो रही है।

अब तो कोरोना वायरस से जूझ रहे ब्राजील ने हनुमान जयंती के मौके पर महामारी के लिए गेम चेंजर बताई जा रही हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को संजीवन बूटी करार दिया है। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी में काम आने वाले हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को ब्राजील ने मलेरिया रोधी दवा के लिए भारत से मदद को आगे भी जारी रखने की गुहार लगाई है। ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्‍सोनारो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख धन्यवाद कहा है।

राष्ट्रपति जैर बोल्‍सोनारो ने कहा कि जिस तरह हनुमान जी ने संजीवन बूटी लाकर भगवान राम के भाई लक्ष्मण के प्राण बचाए थे। उसी तरह भारत की ओर से इस दवा की सप्लाई रहने से लोगों के जान बचेंगे, उन्होंने लिखा कि भारत और ब्राजील मिलकर इस महासंकट का सामना करने में सक्षम होंगे। बता दें कि ब्राजील ने इस दवा के लिए भारत से गुहार उस समय लगाई है जब दुनिया भर में इस दवा की मांग हो रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH